Bank of Baroda Recruitment: रिलेशनशिप मैनेजर के 300 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, जानें पूरी जानकारी।

बैंक में नौकरी की तलाश कर रहें अभ्यर्थियों के लिए यह शानदार मौका है। बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने 300 से अधिक पदों के लिए अधिसूचना जारी की है।

इस भर्ती अभियान के जरिए रिलेशनशिप मैनेजर के 326 पद और ईवेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर के 50 पदों पर न्युक्ति की जाएगी।

इन नोटिस के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 नवंबर 2021 शुरू हो गई है।

ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक ऑफ़ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट bankofbaroda.in के माध्यम से ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते है।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 दिसंबर 2021 है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन उनकी योग्यता और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

इस भर्ती से जुड़े अन्य आव्यशक जानकारी निचे पढ़े। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे

बैंक ऑफ़ बड़ौदा भर्ती : महत्पूर्ण तिथि

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 19 नवंबर 2021

आवेदन करने की अंतिम तिथि – 9 दिसंबर 2021

बैंक ऑफ़ बड़ौदा भर्ती : पदों का विवरण

रिलेशनशिप मैनेजर – 326 पद

ईवेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर – 50 पद

कुल पदों की संख्या 376

बैंक ऑफ़ बड़ौदा भर्ती : शैक्षणिक योग्यता

सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री और दो साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

हालांकि, ईवेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर के पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री और संबंधित क्षेत्र में 1.5 साल का अनुभव होना चाहिए।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा भर्ती : आयु सीमा 

सीनियर मैनेजर के पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा 24 से 35 वर्ष है। वहीं, ईवेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 23 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा भर्ती 2021:आवेदन शुल्क

जनरल / ओबीसी – 600 रूपए

एससी /एसटी, महिला और दिव्यांग – 100 रूपए

बैंक ऑफ़ बड़ौदा भर्ती 2021 : चयन प्रक्रिया

सीनियर रिलेशन मैनेजर और ईवेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन उनकी योग्यता और अनुभव के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा।

इस भर्ती में सामान्य और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों को अर्हता होने के लिए 60 प्रतिशत अंक लाने होंगे।

वहीं, एससी, एसटी, अन्य पिछड़ा वर्ग और दिव्यांग वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को क्वालिफाई करने के लिए 55 फीसदी अंक लाने होंगे।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें ?

प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं।

सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।