Bihar Education: 8 दिनों से भूख हड़ताल पर BAU के कृषि विज्ञानी और शिक्षक, तेजस्वी यादव को भी ट्वीट कर सुनाई 15 साल से लंबित अपनी व्यथा, जानें किया है पूरा मामला।

बिहार के शिक्षा विभाग की बद से बदतर हाल की कहानी, खुद उनके अपनों की जबानी ! 

बिहार कृषि विश्वविद्यालय (BAU) सबौर के कृषि विज्ञानियों, शिक्षकों का मंगलवार को 8 वें दिन भी रिले हंगर स्ट्राइक जारी रही।

जिसमें विज्ञानियों द्वारा बिहार कृषि विश्वविद्यालय के निदेशक प्रशासन, वित्त नियंत्रक एवं निदेशक, कार्य एवं सयंत्र के पद जो हमेशा संविदा पर भरे जाते रहे हैं, पर आक्रोश जताया।

उनका कहना था कि ये सभी पद हमेशा से कांट्रेक्चुअल भरे जाते रहे हैं क्योंकि इससे प्रभारी कुलपति जो भी चाहते हैं उन्हीं के हिसाब से वह लोग कार्य करते हैं।

विज्ञानियों ने यह मांग की है कि यह तीनों पोस्ट को परमानेंट नियुक्ति की जाय जिससे कुलपति की मनमानी करने पर रोक लगाया जा सके।

आज की इस आठवें दिन के रिले हंगर स्ट्राइक में कुछ विज्ञानियों की तबीयत बिगड़ने लगी, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन को कोई चिंता नहीं है।

शिक्षकों में आक्रोश इस बात को लेकर भी था कि आज सभी भूख हड़ताल पर थे और प्रभारी कुलपति अपने सभी डीन डायरेक्टर को लेकर राजभवन पटना में कुलपति के अवार्ड फंक्शन में भाग लेने गये हुए हैं। प्रोन्नति की चिंता किसी को नहीं है।

आज भी विज्ञानियों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए ट्विटर, फेसबुक एवं वॉट्सऐप से अपनी बातों को संबंधित अधिकारियों, मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री तक पहुंचाने में लगे रहे।

आज सारे कृषि विज्ञानियों द्वारा ट्विटर पर तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष, बिहार विधान सभा को ट्वीट कर अपनी 15 साल से लंबित प्रोन्नति को लागू कराने की मांग की है।

  • बीएयू में आठवें दिन भूख हड़ताल जारी, कुलपति के क्रिया कलाप पर आपत्ती
  • – प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को मांग पुूरा करवाने का आग्रह
  • – निदेशक प्रशासन, नियंत्रक और कार्य सयंत्र निदेशक का संविदा पर नियुक्ति का विरोध

इस अवसर पर डा. रामानुज विश्वकर्मा, डा. सुनील कुमार, डा. आदित्य, डा. तीर्थो , डा. कुमारी रश्मि, डा. फौजिया होमा, डा. वसीम सिद्दीकी, डा. सुवर्णा राय चौधरी, डा. निनटु मंडल सहित काफी विज्ञानियों ने सभा को संबोधित किया।