WhatsApp Web के बारे में संछिप्त जानकारी, जानना जरुरी।

WhatsApp Web WhatsApp का एक अभिन्न अंग है। दुनिया में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म ऐप है। अगस्त 2021 तक दुनिया भर में इसके 5 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। औसतन, 768 मिलियन उपयोगकर्ता मासिक रूप से इसका उपयोग करते हैं। और अंदाज लगाइये क्या? वॉल्यूम का रुझान लगातार बढ़ रहा है। चूंकि यह वेब-आधारित क्लाइंट आपको मैसेजिंग ऐप को अधिक लचीले ढंग से उपयोग करने की अनुमति देता है।

यह सभी प्रमुख प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। चाहे वह Android, iOS, Windows, Mac या ब्राउज़र के लिए वेब ऐप हो। और इसलिए, विभिन्न प्लेटफार्मों पर उपयोगकर्ताओं के बीच एक सेतु का काम करता है। उपयोगकर्ता चैट कर सकते हैं, फाइल भेज सकते हैं और वॉयस और वीडियो कॉल मुफ्त में कर सकते हैं।

WhatsApp शुरुआत में केवल मोबाइल उपकरणों पर ही उपलब्ध था। व्हाट्सएप वेब को जनवरी 2015 में लॉन्च किया गया था। यह तब था जब उन्होंने केवल मैसेजिंग सुविधा के साथ लॉन्च किया था, लेकिन वे खुद को अपग्रेड करते रहे। WhatsApp Web केवल उन संदेशों और वार्तालापों को दिखाता है जो उपयोगकर्ता अपने मोबाइल उपकरणों पर प्राप्त करते हैं। सभी संदेश कंप्यूटर पर स्थानांतरित नहीं होते हैं। WhatsApp सुरक्षा कारणों से अपने सर्वर पर सब कुछ स्टोर करता है।

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर जाएं >>> WhatsApp Web